Editor-In-Chief

spot_imgspot_img

फिल्म उद्योग से जुड़े माहिरों ने पंजाब को फिल्मों की शूटिंग के लिए पसन्दीदा स्थान के तौर पर उभरने के लिए पूरी तरह उपयुक्त बताया

Date:

फिल्म उद्योग से जुड़े माहिरों ने पंजाब को फिल्मों की शूटिंग के लिए पसन्दीदा स्थान के तौर पर उभरने के लिए पूरी तरह उपयुक्त बताया

पंजाब की समृद्ध विरासत,विरासती इमारतों और स्थानों, रंग-बिरंगे सभ्याचार और पंजाब की कुदरती ख़ूबसूरती का कोई सुमेल नहीं

पहले पर्यटन समिट और ट्रैवल मार्ट के दौरान ’मीडिया और मनोरंजन’ विषय पर विचार-चर्चा

चंडीगढ़,11 सितम्बर,(हरप्रीत सिंह जस्सोवाल):-  पंजाब को फ़िल्म शूटिंग, प्रोडक्शन और पोस्ट प्रोडक्शन के लिए एक पसन्दीदा राज्य के तौर पर विकसित करने के मकसद से पहले पर्यटन समिट और ट्रैवल मार्ट के दौरान ‘मीडिया और मनोरंजन’ विषय पर एक अहम सैशन करवाया गया। इस दौरान फिल्म उद्योग से जुड़े माहिरों ने पंजाब को फिल्मों की शूटिंग के लिए पसन्दीदा स्थान के तौर पर उभरने के लिए पूरी तरह उपयुक्त बताया।

सैशन में फिल्म और मनोरंजन के क्षेत्र में से देश के शीर्ष माहिरों ने हिस्सा लिया। सैशन में रामोजी फ़िल्म सिटी के उप प्रधान पब्लिसिटी ए. वी. राओ, अन्नापूर्णा स्टूडियो के चीफ़ टैक्नोलोजी अफ़सर सी. वी. राओ, पंजाब फ़िल्म सिटी से इकबाल चीमा, मशहूर पंजाबी फ़िल्म कलाकार अम्बरदीप सिंह, एमा के प्रधान समित गर्ग, इमैजीका के सीऐफओ मायूरेश कोरे, पंजाबी फिल्मों की अदाकारा सरगुण मेहता और फ़िल्म डायरैक्टर बोबी बेदी ने शिरकत की।

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ख़ुद फिल्मी क्षेत्र से जुड़े रहे होने के कारण वह पंजाब को फिल्मों की शूटिंग के लिए अग्रणी राज्य के तौर पर उभारना चाहते हैं। हर तरह की शूटिंग के लिए पंजाब को नंबर एक राज्य बनाने के लिए पंजाब सरकार फ़िल्म मेकरों की माँग अनुसार काम कर रही है।

सैशन में पंजाब की समृद्ध विरासत, विरासती इमारतों और स्थानों, रंग-बिरंगे सभ्याचार और पंजाब की कुदरती ख़ूबसूरती को मद्देनज़र रखते हुए यहाँ फ़िल्म उद्योग के और ज़्यादा विकसित होने की संभावनाओं के बारे चर्चा की गई। मनोरंजन जगत के लिए पंजाब में असंख्य संभावनाओं के बारे चर्चा करते हुये इस बात पर ज़ोर दिया गया कि फिल्मों की शूटिंग के लिए राज्य में बहुत से विकल्प मौजूद हैं। इसके इलावा दुनिया भर में पंजाबी संगीत उद्योग द्वारा यश अर्जित करके राज्य हर तरह की शूटिंग के लिए पसन्दीदा जगह के तौर पर तेज़ी से विकसित हो रहा है। इसके इलावा अब पंजाब में पोस्ट प्रोडक्शन का काम भी तेज़ी से उभर कर सामने आ रहा है।

बहुत सी भारतीय और विदेशी फिल्मों की शूटिंग पंजाब में होने के कारण कई फ़िल्म मेकर अब पंजाब में शूटिंग करने में रुचि दिखा रहे हैं और पंजाब सरकार ऐसे सभी लोगों की उचित मदद कर रही है। इसके इलावा पंजाब के बहुत से अदाकारों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में अच्छा नाम कमाया है। पंजाब में हुनर और कला की कोई कमी नहीं है। पंजाबी फिल्में भी मौजूदा समय तकनीकी और कला पक्ष से उच्च दर्जे की बन रही हैं। पंजाब में फिल्मों की शूटिंग के लिए आने वाले अदाकार और तकनीकी माहिर पंजाब की मेहमाननवाजी, प्यार, अपनत्व और आदर-सम्मान के प्रभावित हुए बिना नहीं रहते।

माहिरों ने कहा कि पंजाब का खाना-पीना भी लाजवाब है और धार्मिक स्थानों के दर्शन जहाँ रूह को सकून देते हैं वहीं पर्यटन के लिए ऐतिहासिक और कुदरती ख़ूबसूरती से भरपूर स्थान ज़िंदगी को खुशनुमा बना देते हैं। फिल्मों की माँग अनुसार पंजाब एक ऐसा राज्य है जहाँ कुदरत के हरेक मौसम का आनंद माना जा सकता है। फ़िल्म जगत को पंजाब में शूटिंग का न्योता देते हुये मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार ने सभी फ़िल्म मेकरों और प्रोडक्शन हाऊसों को भरोसा दिया है कि यह धरती फ़िल्म मेकरों को हर तरह की सुविधा देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

ਟੋਲ ਪਲਾਜਾ ਬੰਦ ਕਰਨਾ ਲੋਕਾਂ ਲਈ ਰਾਹਤ ਜਾਂ ਮੁਸੀਬਤ

ਟੋਲ ਪਲਾਜਾ ਬੰਦ ਕਰਨਾ ਲੋਕਾਂ ਲਈ ਰਾਹਤ ਜਾਂ ਮੁਸੀਬਤ ਚੰਡੀਗੜ...

ਡੀਐਸ ਪੀ ਵੱਲੋਂ ਗੋਲੀ ਮਾਰ ਕੇ ਖੁਦਕੁਸ਼ੀ

ਡੀਐਸ ਪੀ ਵੱਲੋਂ ਗੋਲੀ ਮਾਰ ਕੇ ਖੁਦਕੁਸ਼ੀ ਲੁਧਿਆਣਾ 19 ਜੂਨ...

ਵਿਜੀਲੈਂਸ ਬਿਊਰੋ ਵੱਲੋਂ ਪੰਜਾਬ ਪੁਲਿਸ ਵਿੱਚ ਫਰਜ਼ੀ ਭਰਤੀ ਘੁਟਾਲੇ ਦਾ ਪਰਦਾਫਾਸ਼

ਵਿਜੀਲੈਂਸ ਬਿਊਰੋ ਵੱਲੋਂ ਪੰਜਾਬ ਪੁਲਿਸ ਵਿੱਚ ਫਰਜ਼ੀ ਭਰਤੀ ਘੁਟਾਲੇ...