Editor-In-Chief

spot_imgspot_img

ओडिसा में ट्रिपल ट्रेन हादसा, अब तक 75 की मौत

Date:

ओडिसा में ट्रिपल ट्रेन हादसा, अब तक 75 की मौत , किसी से नहीं देखा जा रहा था मंजर 🟤 ट्रिपल रेल हादसे ने पूरे देश को झिझोड़ के रख दिया है । दो यात्री ट्रेनें और एक मालगाड़ी के आपस में टकराने से 75 यात्रिओ की मौत हो गई, जबकि लगभग 500 यात्री घायल हो गए । ओडिशा के बालासोर जिले में देर शाम यह दर्दनाक रेल हादसा हुआ . रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि हावड़ा जा रही 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे बाहानगा बाजार में पटरी से उतर गए और दूसरी पटरी पर जा गिरे.

उन्होंने कहा, ‘‘पटरी से उतरे ये डिब्बे 12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए और इसके डिब्बे भी पलट गए.’’ अधिकारी ने कहा कि कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद एक मालगाड़ी से टकरा गए, जिससे मालगाड़ी भी दुर्घटना की चपेट में आ गई.

मुआवजे का ऐलान रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव आज हादसे वाली जगह पर जाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने मुआवजे का ऐलान कर दिया है. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि मृतकों के परिवारों को ₹10 लाख, गंभीर रूप से जख्मी लोगों को ₹2 लाख और मामूली रूप से जख्मी लोगों के लिए ₹50,000 का ऐलान किया गया है

घायलों को बालासोर मेडिकल कॉलेज , सोरो CHC, गोपालपुर CHC और खांटापाड़ा PHC में भर्ती कराया गय है

वहां पर दो मेन लाइन और दो लूप लाइन थी मेन लाइन से कोरोमंडल एक्सप्रेस आ रही थी वह डिरेल हुई उसका एक हिस्सा लूप लाइन पर खड़ी मालगाड़ी से टकराया और दूसरा हिस्सा दूसरी तरफ आ रही पैसेंजर ट्रेन से टकराया।
पीछे का हिस्सा पैसेंजर ट्रेन से टकराया है और आगे का हिस्सा कोरोमंडल एक्सप्रेस का डिटेल होने के बाद गुड्स ट्रेन से टकराया है. इसकी वजह से ये हादसा हुआ. सूत्रों के मुताबिक अभी सिगनल फेल होने की बात नहीं है और न ही हेड ऑन कॉलिजन हुआ है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

ਕਿਸਾਨਾਂ ਅੰਦੋਲਨ ‘ਤੇ ਪੰਜਾਬ ਸਰਕਾਰ ਨੇ ਗ੍ਰਹਿ ਮੰਤਰਾਲੇ ਨੂੰ ਜਵਾਬ ਦਿੱਤਾ

ਚੰਡੀਗੜ੍ਹ, 21 ਫਰਵਰੀ 2024,(ਹਰਪ੍ਰੀਤ ਸਿੰਘ ਜੱਸੋਵਾਲ):– ਕਿਸਾਨਾਂ ਅੰਦੋਲਨ ‘ਤੇ...

ਪੰਜਾਬ ਪੁਲਿਸ ਨੇ ਕਿਸਾਨ ਤੇ ਨੌਜਵਾਨ ਨੂੰ ਸ਼ਾਂਤੀ ਬਣਾਏ ਰੱਖਣ ਦੀ ਅਪੀਲ ਕੀਤੀ

ਚੰਡੀਗੜ੍ਹ, 21 ਫਰਵਰੀ, 2024, (ਹਰਪ੍ਰੀਤ ਸਿੰਘ ਜੱਸੋਵਾਲ):-  ਕਿਸਾਨਾਂ ਅਤੇ...

Farmers Protest News: ਕਿਸਾਨਾਂ ਨੂੰ ਕੇਂਦਰ ਸਰਕਾਰ ਵੱਲੋਂ 5ਵੇਂ ਗੇੜ ਦੀ ਮੀਟਿੰਗ ਦਾ ਸੱਦਾ

ਨਵੀਂ ਦਿੱਲੀ, 21 ਫਰਵਰੀ, 2024, (ਹਰਪ੍ਰੀਤ ਸਿੰਘ ਜੱਸੋਵਾਲ):-  ਪੰਜਾਬ...