Editor-In-Chief

spot_imgspot_img

दिल्ली महिला पहलवानों के ऊपर मोदी सरकार के हुक्मों के तहत किए सरकारी जबर खिलाफ चंडीगढ़ में रोस प्रदर्शन।

Date:

दिल्ली महिला पहलवानों के ऊपर मोदी सरकार के हुक्मों के तहत किए सरकारी जबर खिलाफ चंडीगढ़ में रोस प्रदर्शन: कल दिल्ली में नई संसद के बाहर इंसाफ की मांग करने आई महिला पहलवानों और उनकी हिमायत में पहुंचे इंसाफ्पसंद लोगों के ऊपर दिल्ली पुलिस द्वारा किए गए सरकारी जबर के खिलाफ आज चंडीगढ़ के सेक्टर 17 में पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन(ललकार) और नौजवान भारत सभा ने रोस प्रदर्शन किया। इस में जम्हूरी अधिकार सभा की तरफ से भी शमूलियत की गई।

देश के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तगमे हासिल करने वाली खिडारी पिश्ले कई महीनों से भाजपा सांसद मैंबर और भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रधान बृज भूषण खिलाफ महिला पहलवानों के साथ जिनसी शोषण करने के अपराध में करवाई की मांग कर रही हैं। पर बृज भूषण के खिलाफ कोई कार्रवाई करने की बजाय मोदी सरकार पीड़ित खिडारियों को ही सरकारी जबर के द्वारा कुचलने में लगी हुई है। कल जब नई संसद के अंदर मोदी के समेत बृज भूषण जैसे गुंडे लोकतांत्रिकता के मंदिर का उद्घाटन कर रहे थे तो बाहर उनके सरकारी बल उनके हुक्मों पर इस तथाकथित लोकतंत्र के नाटक की धज्जियां उड़ाते रहे।

जिन्सी शोषण के खिलाफ इंसाफ के लिए संघर्ष कर रहीं महिला पहलवानों को सैंकड़े पुलिस मुलाजमों के द्वारा घसीट घसीट कर ले जाया गया और उनके संघर्ष में शामिल होने जा रहे लोगों को दिल्ली और हरियाणा पुलिस के द्वारा रास्ते में ही बैरिकेड लगा कर रोका गया, गिरफ्तार किया गया और लाठी चार्ज किए गए।

पी.एस.यू (ललकार) के बुलारे मनिका ने कहा,”2014 से ही सत्ता में आई हिंदुतवी फाशीवादी भारतीय जनता पार्टी गुंडों , अपराधियों और लुटेरों की पार्टी है। यह हिंदू राष्ट्र के नाम पर जहां एक तरफ देश के इजारेदार सरमायेदारों की सेवा में मजदूरों की लूट कर रही है, वहां दूसरी तरफ हिंदी, हिंदू , हिंदुस्तान के नाहरे के अंतर्गत इनके आदमखोर भेड़िए मुसलमानों, ईसाइयों, दलितों, धार्मिक और राष्ट्रीय अल्प संख्यकों का खून चूस रहे हैं। पर महिला पहलवानों के जिन्सी शोषण करने वाले अपने चहेते बृज भूषण को बेशर्मी के साथ बचाने में लगी हुई मोदी हुकूमत आम हिंदुओं की भी कोई सगी नहीं है।

नौजवान भारत सभा के बुलारे हर्ष ने कहा ” कल की घटना कोई आम सरकारी जबर की घटना नहीं है। नए संसद भवन के उद्घाटन के दौरान “धर्मी ” हाकिमों ने साफ कर दिया है की यह नए तानाशाह निजाम का उद्घाटन है। पाश के शब्दों में यह गुंडों की सल्तनत है।”

भारी बारिश के बावजूद छात्रों, नौजवानों और आम लोगो ने प्रदर्शन मई पहुंचकर पहलवानों के हक में आवाज बुलंद की। पीएसयू (ललकार) से मनिका, नौजवान भारत सभा से हर्ष, जम्हूरी अधिकार सभा से मनप्रीत जस ने लोगो को संबोधित किया और अमन और मानव ने मंच का संचालन किया। अंत में मोदी और बृज भूषण का पुल्टा जलाया गया। संगठनों ने केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार के इस गैर–जनवादी और तानाशाह रवैए की सख़्त निंदा की। और ऐलान किया कि संघर्षरत पहलवानों की इस इंसाफ की लड़ाई में छात्र–नौजवान संगठन उनके साथ खड़े हैं और दोषी भाजपाई बृज भूषण को सलाखों के पीछे तुरंत कैद करने की मांग करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related