Editor-In-Chief

spot_imgspot_img

यूथ कांग्रेस चंडीगढ़ के सदस्यों ने रोक दी शताब्दी

Date:

यूथ कांग्रेस चंडीगढ़ के सदस्यों ने रोक दी शताब्दी

 

चंडीगढ़ 25 मार्च ( हरप्रीत सिंह जस्सोवाल )चंडीगढ़ यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के विरोध में 12046 चंडीगढ़ नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस को 10 मिनट से अधिक समय तक रोका।

सीवाईसी अध्यक्ष मनोज लुबाना के निर्देशन में विरोध प्रदर्शन किया गया। उन्होंने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जिस तानाशाही तरीके से राहुल गांधी की सदस्यता रद्द की, उसका आज हमने विरोध किया।’

“यह आज आंदोलन की शुरुआत है और हम सड़क से संसद तक लड़ेंगे। हम सरकार की, भाजपा की तानाशाही और अडानी को बचाने और जनता को दबाने के उनके प्रयासों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। चंडीगढ़ और देश के युवा राहुल गांधी के साथ हैं।

राहुल गांधी को आपराधिक मानहानि मामले में सूरत की अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को निचले सदन के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

उन्होंने कहा, ‘हमारे सामने मुद्दा कानूनी से ज्यादा राजनीतिक है। यह एक राजनीतिक मुद्दा है क्योंकि यह सत्ताधारी दल द्वारा लोकतांत्रिक संस्थानों के व्यवस्थित, दोहराव वाले बहिष्करण को दर्शाता है। यह लोकतंत्र के गला घोंटने का ही प्रतीक है। हम जानते हैं कि अभिव्यक्ति की आज़ादी के लिए मानहानि एक अपवाद है, लेकिन पिछले कई वर्षों में, हमने बोलने की आज़ादी पर अकल्पनीय हमलों के बार-बार उदाहरण देखे हैं, इससे भी महत्वपूर्ण बात, अभिव्यक्ति के बाद की आज़ादी। हम सभी जानते हैं कि राहुल गांधी संसद के अंदर और बाहर निडर होकर बोलते रहे हैं। वह इसकी कीमत चुका रहे हैं।’

संदीप कुमार, नवदीप सिंह, रणजोत सिंह, दविंदर सिंह, हरमन सिंह, लवली ठाकुर, मंजूर खान, गुरफतेह सिंह, मनीष राय मनचंदा, अंश उपाध्याय,हरभजन सिंह और प्रमोद कुमार भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

ਟੋਲ ਪਲਾਜਾ ਬੰਦ ਕਰਨਾ ਲੋਕਾਂ ਲਈ ਰਾਹਤ ਜਾਂ ਮੁਸੀਬਤ

ਟੋਲ ਪਲਾਜਾ ਬੰਦ ਕਰਨਾ ਲੋਕਾਂ ਲਈ ਰਾਹਤ ਜਾਂ ਮੁਸੀਬਤ ਚੰਡੀਗੜ...

ਡੀਐਸ ਪੀ ਵੱਲੋਂ ਗੋਲੀ ਮਾਰ ਕੇ ਖੁਦਕੁਸ਼ੀ

ਡੀਐਸ ਪੀ ਵੱਲੋਂ ਗੋਲੀ ਮਾਰ ਕੇ ਖੁਦਕੁਸ਼ੀ ਲੁਧਿਆਣਾ 19 ਜੂਨ...

ਵਿਜੀਲੈਂਸ ਬਿਊਰੋ ਵੱਲੋਂ ਪੰਜਾਬ ਪੁਲਿਸ ਵਿੱਚ ਫਰਜ਼ੀ ਭਰਤੀ ਘੁਟਾਲੇ ਦਾ ਪਰਦਾਫਾਸ਼

ਵਿਜੀਲੈਂਸ ਬਿਊਰੋ ਵੱਲੋਂ ਪੰਜਾਬ ਪੁਲਿਸ ਵਿੱਚ ਫਰਜ਼ੀ ਭਰਤੀ ਘੁਟਾਲੇ...