Editor-In-Chief

spot_imgspot_img

पंजाब सुरक्षित हाथों में है, राज्य में अमन और भाईचारे के साथ खिलवाड़ करने की साजिशें रचने वालों के खि़लाफ़ सख़्त कार्रवाई यकीनी बनाई जायेगी : मुख्यमंत्री

Date:

 

पंजाब सुरक्षित हाथों में है, राज्य में अमन और भाईचारे के साथ खिलवाड़ करने की साजिशें रचने वालों के खि़लाफ़ सख़्त कार्रवाई यकीनी बनाई जायेगी : मुख्यमंत्री

राज्य की तरक्की और ख़ुशहाली पर बुरी नज़र रखने की किसी को इजाज़त नहीं दी जायेगी

राज्य सरकार रोज़गार, शिक्षा और स्वास्थ्य को प्राथमिकता दे रही है जबकि कुछ देश विरोधी तत्व नौजवानों को ग़ैर-कानूनी गतिविधियों में शामिल करने के लिए उकसा रहे हैं

सांप्रदायिक सदभावना, अमन-शांति और भाईचारिक सांझ की जड़ें मज़बूत करने के लिए पंजाबियों का किया धन्यवाद

चंडीगढ़, 21 मार्च ( हरप्रीत सिंह जस्सोवाल)

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज कहा कि राज्य सुरक्षित और मज़बूत हाथों में है और राज्य की शांति, सद्भावना और सांप्रदायिक सदभाव को भंग करने की साजिशें रचने वालों के विरुद्ध सख़्त से सख़्त कार्यवाही की जा रही है।

देशवासियों ख़ास कर पंजाबियों के नाम वीडियो संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब शांति और तरक्की का प्रतीक है क्योंकि इस पवित्र धरती से महान सिख गुरूओं ने समानता और हर वर्ग की भलाई का संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि देश की आज़ादी के संघर्ष से लेकर देश को अनाज उत्पादन में आत्म-निर्भर बनाने और फिर देश की सरहदों की रक्षा करने तक पंजाबियों ने संकट के समय हर क्षेत्र में देश का नेतृत्व किया है। भगवंत मान ने कहा कि पंजाबियों को किसी भी मुसीबत में मदद का हाथ बढ़ाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने आगे कहा कि इस धरती ने दुनिया को प्यार और शांति का रास्ता दिखाया है।

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट तौर पर कहा कि राज्य की शांति, तरक्की और खुशहाली पर किसी को भी बुरी नज़र रखने की इजाज़त नहीं दी जायेगी और इसके विरुद्ध सख़्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि कुछ देश विरोधी तत्व विदेशी ताकतों के साथ मिल कर राज्य में नफ़रत की भावना भड़काने की फिराख में हैं। भगवंत मान ने कहा कि ऐसे तत्वों के खि़लाफ़ सख़्त कार्यवाही अमल में लाई गई है और उनको सलाखों के पीछे डाल दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इतिहास इस बात से अवगत है कि जिस किसी ने भी राज्य के बुनियादी सामाजिक ताने-बाने को नष्ट करने की कोशिश की है, उसे पंजाबियों की तरफ से करारा जवाब दिया गया है। उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है कि एक तरफ़ राज्य सरकार लोगों को रोज़गार, शिक्षा, लैपटाप, किताबें, स्वास्थ्य संभाल, बुनियादी ढांचा और अन्य सहूलतें देने को प्राथमिकता दे रही है और दूसरी तरफ़ ऐसे पंजाब विरोधी तत्व नौजवानों को देश के खि़लाफ़ ग़ैर-कानूनी गतिविधियों में उलझा रहे हैं। भगवंत मान ने कहा कि राज्य की यह देश भगत और धर्म निष्पक्ष सरकार ऐसी सभी देश विरोधी कार्यवाहियों के प्रति मूक दर्शक नहीं बन सकती, जिस कारण इनके विरुद्ध सख़्त कार्यवाही की गई है।
मुख्यमंत्री ने पंजाब में अमन-कानून को कायम रखने के लिए राज्य सरकार की कार्रवाई का समर्थन करने के लिए राज्य के लोगों का तह-ए-दिल से धन्यवाद किया। उन्होंने प्रण किया कि राज्य की तरक्की में रुकावट डालने और इसकी सख़्त मेहनत के साथ हासिल की शांति को भंग करने की किसी को भी इजाज़त नहीं दी जायेगी। भगवंत मान ने कहा कि चाहे कुछ टकसाली ताकतें राज्य की शांति और तरक्की को रास्ते से उतारने की लगातार कोशिशें कर रही हैं परन्तु उनके नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जायेगा।

राज्य की पुरातन शान बहाल करने के लिए अपनी सरकार की दृढ़ वचनबद्धता दोहराते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके ख़ून का हर कतरा राज्य की तरक्की, खुशहाली और शांति के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पंजाब में धर्म निरपेक्षता, सांप्रदायिक सदभावना और भाईचारक सांझ की जड़ों को मज़बूत करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है और इस नेक कार्य के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी। भगवंत मान ने देशवासियों को भरोसा दिया कि पंजाब सुरक्षित हाथों में है और इसको देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए हर संभव यत्न किये जाएंगे।
——-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related